भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ

 


 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ

 ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में सभी विकेट खोकर 338 रन बनाए जिसमें स्टीवन स्मिथ ने शतक (131 रन) और लाबूशेन (91 रन) विल पुकोवस्की (62 रन) की अर्धशतकीय पारी शामिल है।भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट तथा नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट लिए। 

भारत अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 224 रन ही बना पाई और ऑल आउट हो गई, जिसमें शुभमन गिल 50 रन और पुजारा 50 रन के अर्ध शतक शामिल है।गेंदबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया की ओर से पैटकमिंस ने चार विकेट हेजलवुड दो विकेट स्टार्स ने एक विकेट लिया।ऑस्ट्रेलिया में अच्छी क्षेत्ररक्षण करते हुए भारत के 3 विकेट रन आउट के रूप में भी लिया।दूसरी पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट केवल 16 रन के स्कोर पर गिर गई और दूसरा विकेट 35 के स्कोर पर उसके बाद ने लाबूशेन 73 रन और स्मिथ के 81 रन और ग्रीन के 84 रन अर्थ शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 312 /6 का स्कोर खड़ा करके पारी घोषित कर दिया। जिसमें गेंदबाजी करते हुए भारत की ओर से सैनी, अश्विन ने दो-दो विकेट एवं बुमराह, सिराज को एक-एक विकेट मिला।


 

पहली पारी में पिछड़ने के बाद भारत को 406 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य मिला। दूसरी पारी में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज ने सधी हुई शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े, भारत को पहला झटका शुभमन गिल (31 रन) के रूप मे लगा जिसका विकेट हेजलवुड ने लिया और दूसरा विकेट के रूप में रोहित शर्मा (52 रन) को पैटकमिंस ने अपना शिकार बनाया इसके अलावा भारत की ओर से पुजारा 77 रन, ऋषभ पंत 97 रन, हनुमा विहारी 23 रन, और रविचंद्रन अश्विन 39 रन के दम पर भारत 334/5 के स्कोर के साथ मुकाबला ड्रॉ कराने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी करते हुए हेजलवुड एवं लायन ने दो-दो विकेट तथा पैटकमिंस ने एक विकेट लिया। इस मैच में मैन ऑफ द मैच के रूप में स्टीव स्मिथ को चुना गया।


0/Post a Comment/Comments