जॉनी बेयरस्टो को आराम देना नुकसानदेह - नासिर हुसैन



पेले को पीछे छोड़ आगे निकले मेसी

 इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) का जॉनी  बेयरस्टो को पहले दो टेस्ट के लिए नही चुना जाना काफी बड़ी भूल हो सकती है, और ये वाकई चिंता का विषय है। आगे उन्होंने कहा भारत जैसी मजबूत टेस्ट टीम के सामने आप अपने सबसे र्श्रेष्ठ टीम को उतारना चाहते हैं, और ऐसे में जॉनी बेयरस्टो का ना होना इंग्लैंड के लिए काफी नुकसानदेह हो सकता है।

जॉनी बेयरस्टो का जिक्र करते हुए नासिर हुसैन ने कहा है कि वो टीम इंग्लैंड के उन गिने-चुने खिलाड़ियों में से हैं जो स्पिन गेंदबाजों को अच्छा खेलते हैं, इनके अलावा वो दो अन्य बल्लेबाजों का नाम लिए जिसमे जो रूट और बेन स्टोक्स ही स्पिन गेंदबाजों को अच्छा खेल सकते हैं, जो कि भारतीय सरजमी और गेंदबाजों के लिए महत्वपूर्ण होंगे। ऐसे में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में फिर से विचार करना चाहिए।



अगर नासिर हुसैन की बात पर गौर की जाए तो यह एक सचमुच चिंता का विषय है।आपको बताते चलें वर्तमान में इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका की सरजमी पे टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। जहां से उन्हें बायो-बबल के साथ भारत दौरे पर आना है ऐसे में सिर्फ दो टेस्ट के लिए टीम का चुना जाना खतरनाक हो सकता है।

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 4 फरवरी को चेन्नई में खेलना है। जहां भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट श्रृंखला जीतकर आत्मविश्वास से पूरी तरह भरी हुई है, वहीं इंग्लैंड की टीम अभी श्रीलंका के साथ चल रही टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ खेल रही है।

दोनों टीमों की टेस्ट रैंकिंग की अगर बात करें तो जहां इंडिया 118 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पे है वहीं इंग्लैंड की टीम 108 की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम वर्तमान में इस सूची में प्रथम स्थान पे है।

0/Post a Comment/Comments